Header Ads

पिस्टल किंग जीतू राई को 13वीं एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल

कुवैत सिटी : स्टार निशानेबाज जीतू राई ने 13वीं एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप में बुधवार को पुरूषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक जीता। वह कोरिया के पार्क डेहुन के बाद दूसरे स्थान पर रहे। पार्क ने फाइनल्स में 199.2 अंक बनाकर विश्व और एशियाई रिकार्ड बनाकर स्वर्ण पदक जीता। जीतू का फाइनल का स्कोर 189.5 रहा। इस दौरान उन्होंने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी कोरियाई जिन जोंगोह और कजाखस्तान के व्लादीमीर इसाचेंको को हराया। जीतू ने 555 स्कोर के साथ सातवें स्थान पर रहकर फाइनल में जगह बनायी। प्रकाश नानजप्पा क्वालीफाईंग में 553 स्कोर बनाकर 11वें जबकि ओंकार सिंह 545 स्कोर के साथ 24वें स्थान पर रहे। पुरूषों की दस मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा में भारत के अखिल शेरोन ने रजत पदक और प्रशांत ने कांस्य पदक जीता। चीन के झूचाओ कुयान ने स्वर्ण पदक हासिल किया। 
 
अखिल, प्रशां और प्रतीक बोस ने टीम स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया। सीनियर वर्ग में दस मीटर एयर राइफल में भारत के सत्येंद्र सिंह पांचवें स्थान पर रहे। एन गायत्री ने महिलाओं के जूनियर वर्ग में 50 मीटर राइफल प्रोन में 614.6 स्कोर के साथ रजत पदक हासिल किया। ईरान की फतमेह करमजादेह ने स्वर्ण पदक जीता। गायत्री, श्रीनिति वेंकटेश और सोनिका ने इस स्पर्धा के टीम वर्ग में कुल 1830 स्कोर के साथ रजत पदक हासिल किया। भारत के लिये दिन का सातवां पदक दस मीटर एयर राइफल में पुरूषों की युवा टीम ने जीता। सत्यजीत कंडोल, गजेंद्र राय और बाबू मिथिलेश की टीम ने कांस्य पदक हासिल किया। सीनियर वर्ग में कुहेली गांगुली महिलाओं की 50 मीटर राइफल प्रोन में चौथे, लज्जा गोस्वामी नौवें और एलिजाबेथे कोशी 20वें स्थान पर रही। महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल में हीना सिद्धू, गौरी शेरोन और अनुराज सिंह फाइनल्स के लिये क्वालीफाई करने में नाकाम रहीं।
 
कराची। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक अगले दो साल तक अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच होंगे। अफगानिस्तान के पूर्व कोच और पाकिस्तान में राष्ट्रीय चयनकर्ता कबीर खान ने कहा कि इंजमाम अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ दो साल का करार करने के लिए तैयार हो गए हैं।
कबीर ने कहा कि मैंने इंजमाम से बात की और उन्होंने अफगानिस्तान टीम के साथ दो साल का करार स्वीकार कर लिया है। जिंबाब्वे में बल्लेबाजी कोच के रूप में अपने अनुभव का इंजमाम ने पूरा मजा लिया।
इंजमाम जिम्‍बाब्वे में टीम के प्रदर्शन से खुश हैं और उनका मानना है कि इस अफगानिस्तान टीम के पास आगे बढ़ने के लिए प्रतिभा है। पाकिस्तान के लिए 120 टेस्ट और 388 वन-डे खेल चुके इंजमाम जिम्‍बाब्वे दौरे पर अफगानिस्तान टीम के बल्लेबाजी सलाहकार थे, जिसमें अफगानिस्तान ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम की।
इंजमाम को दो साल पहले पाकिस्तान टीम के लिए भी इस पद की पेशकश की गई थी, लेकिन पीसीबी के साथ आर्थिक मसलों पर सहमति नहीं बनने के कारण उन्होंने उसे ठुकरा दिया था।
- See more at: http://naidunia.jagran.com/sports/cricket-inzamamulhaq-to-be-afghanistan-coach-546376#sthash.inNQXZlY.dpuf
Powered by Blogger.