Header Ads

गृहमंत्री राजनाथ ने GJM को वार्ता करने के लिए भेजा पत्र, शामिल रहेंगे पहाड़ के सभी प्रमुख राजनीतिक दल


वीर गोरखा न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली : दार्जिलिंग में लगातार चल रहे तनावपूर्ण हालात और बंद से परेशान केंद्र सरकार ने अब इस मुद्दे के ऊपर बातचीत के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (GJM) के शीर्ष नेताओं के साथ मुलाकात कर बैठक करने के आदेश दिए है। गौरखालैंड राज्य के लिए चल रहे आंदोलन को अब तक 59 दिन से ज़्यादा वक्त हो चुका है लेकिन अब तक समस्या जस की तस बनी हुई है।

पहाड़ के सभी राजनीतिक दल होंगे बैठक में शामिल
गृहमंत्री के बुलावे के बाद GJM सुप्रीमो बिमल गुरुंग ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा है कि  जन आंदोलन का रूप ले चुके इस "गोरखालैंड आंदोलन" में अब तक सभी राजनीतिक और गैर-राजनीतिक ने बेहतरीन एकता की मिसाल पेश की है। कल शाम को होने वाले इस महत्वपूर्ण बैठक में पहाड़ के सभी राजनीतिक दल गृहमंत्री के साथ मिलकर गौरखालैंड राज्य के गठन के लिए एक रोडमैप बनाने के लिए मंत्रणा करेंगे।

ममता बनर्जी की दिल्ली में मौजूदगी के लिहाज से अहम होगी बैठक
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री इन दिनों दिल्ली में सरकारी काम के सिलसिले से मौजूद है। वहीं कुछ दिनों पूर्व उन्होंने दार्जिलिंग के मसाले को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी बातचीत की थी। इसलिए कल शाम 4:30 बजे होने  वाली बातचीत को अहम माना जा सकता है।

केंद्र से गोरखाओं को न्याय की आस - बिमल गुरुंग
बिमल गुरुंग ने कहा है कि सम्पूर्ण भारतवर्ष के गोरखा लोगों को केंद्र से समय रहते न्याय की उम्मीद बंधी हुई है और उन्हें उम्मीद है कि बहुत जल्द केंद्र सरकार इस मामले की गंभीरता को समझते हुए पहाड़ के लोगों के हित में बेहतरीन निर्णय लेकर राज्य गठन का सपना पूरा करेंगे।



Powered by Blogger.