Header Ads

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में 11 किलो चरस के साथ नेपाली मूल का व्यक्ति गिरफ्तार


कुल्लू : पुलिस ने चरस की एक बड़ी खेप के साथ नेपाली मूल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जिला कुल्लू की भुुंतर थाने में तैनात पुलिस जवानों ने भुंतर मणिकर्ण मार्ग में जाछणी के पास नाका लगा रखा था और इस दौरान एक व्यक्ति भुंतर की तरफ रहा था और पुलिस ने इसे शक के आधार पर रोकने का प्रयास किया, लेकिन वह पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन पुलिस ने उसे कुछ दूरी पर पकड़ लिया और जब व्यक्ति की बैग की तलाशी ली तो बैग से 11 किलाे 10 ग्राम चरस बरामद की गई। एसपी कुल्लू पदम चंद ने बताया कि भुंतर थाना प्रभारी अजय कुमार, हेड कॉन्स्टेबल लाल चंद, जनेश, कॉन्स्टेबल ओम प्रकाश, विजय कुमार की टीम को यह सफलता हासिल हुई है।

उन्होंने बताया कि चरस के साथ पकड़े गए व्यक्ति की पहचान 34 वर्षीय रोशन गुरंग के रूप में हुई है जो अपने आप को सिक्कम का निवासी बता रहा है। उनका दावा है कि यह नेपाली मूल का व्यक्ति है और वह अपनी पहचान अभी भी छुपा रहा है। पुलिस इसकी छानबीन कर रही है। उन्होंने बताया कि व्यक्ति के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि प्राथमिक छानबीन में पता चला है कि इस चरस की खेप के पीछे एक नेपाली महिला का भी हाथ है पुलिस महिला की तलाश कर रही है। महिला कौन है और उसके किस किस के साथ तार जुडे़ हुए हैं इसकी भी छानबीन की जा रही है।

इससे पहले दिल्ली में पकड़ी थी हेरोइन
गैररहे कि कुल्लू पुलिस ने इससे पहले भी दिल्ली में जाकर डेढ़ किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी और नाइजेरियन को गिरफ्तार किया। साथ में मनाली के पास एक विदेशी को 126 किलोग्राम गांजा और 9 लीटर हाशीष आयल के साथ गिरफ्तार किया था। अब 11 किलोग्राम चरस की खेप पकड़ने से कुल्लू पुलिस को यह तीसरी सफलता मिली है।

2010 के बाद पहला बड़ा मामला : एसपी
एसपीकुल्लू पदम चंद ने कहा कि वर्ष 2010 के बाद यह पहला बड़ा मामला है। वर्ष 2010 में 14 किला 500 ग्राम चरस बरामद की थी। उसके बाद वर्ष 2014 में भी हालांकि 10 किलो 496 ग्राम बरामद हुई है, लेकिन इस बार 11 किला 10 ग्राम चरस बरामद हुई है। लिहाजा वर्ष 2010 के बाद की यह पहली बड़ी चरस की खेप है।

Powered by Blogger.