Header Ads

दिलीप कुमार ने मनाया अपना 89 वा जन्मदिन

नई दिल्ली| बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार ने रविवार को अपना 89वां जन्मदिन मनाया। इस मौके पर दीपा मेहता, शबाना आजमी और जावेद अख्तर सहित तमाम बॉलीवुड की हस्तियों ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। 'अमर', 'मधुमती', 'देवदास', 'शहीद', 'लीडर', 'दाग', 'नया दौर', 'मुगल-ए-आजम' जैसी फिल्मों में अपने यादगार अभिनय के लिए मशहूर दिलीप साहब की बॉलीवुड ने जमकर प्रशंसा की। दिलीप कुमार का जन्म पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था और उनका मूल नाम यूसुफ खान था। बाद में देविका रानी ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में उतारते वक्त उनका नाम दिलीप कुमार रख दिया।

दीपा मेहता ने ट्विटर पर लिखा, "दिलीप साहब जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आपने मुझे अपनी फिल्म 'अंदाज' से रूलाया, 'लीडर' से हंसाया और 'गंगा-जमुना' से सम्मोहित कर लिया। बोमन ईरानी ने कहा, "देश अपने प्यारे बेटे दिलीप साहब का जन्मदिन मना रहा है। आपकी प्रेरणा और प्रतिभा पर देश को गर्व है। जावेद अख्तर ने कहा, "सालगिराह मुबारक दिलीप साहब। आप सर्वश्रेष्ठ हैं। मेरा अकीदत भरा सलाम कबूल कीजिए। शबाना आजमी ने कहा, "सालगिराह मुबारक दिलीप साहब। अपनी असंख्य भूमिकाओं से प्रशंसकों को खुश करने के लिए आपका दिल से शुक्रिया। आप अपने आप में मिसाल हैं।

फरहान अख्तर ने कहा, "जन्मदिन मुबारक हो दिलीप साहब। एक अभिनेता आपकी फिल्मों को देखकर बहुत कुछ सीख सकता है। महेश भट्ट ने कहा, "जन्मदिन मुबारक हो दिलीप साहब। प्रियंका चोपड़ा ने कहा, "जन्मदिन मुबारक हो यूसुफ साहब। दिलीप कुमार और उनकी पत्नी अभिनेत्री सायरा बानो ने जन्मदिन की पूर्व संध्या पर एक पार्टी का आयोजन भी किया था। पार्टी में शाहरूख खान, अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, डिम्पल कपाड़िया, महेश भट्ट सहित बॉलीवुड की कई हस्तियां शामिल हुई थी।

No comments

Powered by Blogger.