Header Ads

'भूतनाथ' फेम बॉलीवुड डायरेक्टर का नेपाल में हुआ था किडनैप, सुषमा स्वराज को सुनाई आपबीती


मुंबई/काठमांडू  : 'भूतनाथ' फेम डायरेक्टर विवेक शर्मा ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ट्वीट करके बताया कि एक नेपाली ने उन्हें किडनैप करके उनकी नेपाली फिल्म 'मेरो पैसो खोई' के सभी फुटेज ले लिए. दरअसल विवेक शर्मा ने नेपाल में फिल्म की शूटिंग करने के लिए अपने एक क्लोज फ्रेंड आमिर शेख से मदद मांगी थी. जिसके लिए उन्होंने अपनी पहचान के नेपाली रोज़ राना नाम के शख्स का नंबर दिया, ताकि नेपाल में शूटिंग के दौरान कुछ मदद मिल सके.

ये है पूरा मामला
एक अंग्रेजी अखबार में दिए इंटरव्यू में शर्मा ने बताया, 'जब मैंने राना से कॉन्टेक्ट किया तो वह मेरी हर-तरह से मदद करने को तैयार हो गया और उसके ये भी बताया कि उसके नेपाल में बहुत जान-पहचान है. शर्मा ने कहा, 'मुझे लगा ये हमारी कुछ मदद कर सकता है. फिर दिसंबर में मैं अपने असिस्टेंट के साथ काठमांडु गया वहां राना से मिलकर उससे एक ऑफिस का इंतजाम करने की बता कही, जिसके लिए राना ने हां कर दी. शर्मा ने आगे बताया, ' राना चाहता था कि फिल्म के प्रॉफिट का 40 परसेंट हिस्सा उसे मिले. हालांकि शर्मा के लिए उस वक्त पैसा ज्यादा मायने नहीं था. महीनें बाद राना ने फिर से मुझे कॉल किया और कहा कि नेपाली एक्टर्स सौगात मल्ला, सागर तिवारी और एक्ट्रेस बर्शा राउत फिल्म की शूटिंग के लिए तैयार हैं.'

फिल्म के लगभग 35 सीन्स और गाने की शूटिंग पूरे
आगे विवेक ने बताया, 'जब हम 31 जनवरी को काठमांडू पहुंचे तो हमें शूट के लिए वहां कोई तैयारी नहीं मिली. इस पर मेरी राना से काफी बहस हुई उसके बाद जैसे-तैसे शूटिंग 7 फरवरी से शुरू की गई. फिर 20 फरवरी तक हमने फिल्म के लगभग 35 सीन्स और गाने की शूटिंग पूरे हो चुके थे लेकिन अभी तक राना ने एमओयू पेपर्स तैयार नहीं किए थे.'

गुंडों ने पकड़ा
आगे शर्मा ने कहा, '21 फरवरी को मैंने फिर से राना से पेपर्स तैयार करने के लिए कहा तो राना ने अचानक से मुझे पैक अप करने के लिए कह दिया. उसने आगे की शूटिंग करने के लिए मना कर दिया और कहा कि वह वापस जाने के लिए टिकट का इंतजाम कर रहा है. उसके बाद हम जैसे-तैसे नेपाल से निकल रहे थे तो रास्ते में कुछ गुंडों ने हमे पकड़ लिया. कुछ देर बाद ही वहां राना पहुंच गया और मुझसे मेरी हार्ड डिस्क छिन लिया, जिसमें शूट हुई पूरी फिल्म थी. फिर वो लोग वहां से चले गए.' 'उसके बाद मैंने राना के बारे पता लगाया तो पता चला वह एक भगोड़ा है. उसका असली नाम सरोज थापा था. मैंने सोशल मीडिया पर इसके लिए अपील की कि राना के साथ कोई भी काम न करें क्योंकि वह मेरी फिल्म को अपने बैनर के नाम से बना रहा है.


Powered by Blogger.