Header Ads

इम्फाल : ट्राई-नेशन सीरीज में अनिरुद्ध थापा के बेहतरीन गोल से भारत ने म्यांमार को 1-0 से हराया


इम्फाल : भारत ने ट्राई-नेशन अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में मणिपुर की राजधानी इम्फाल के खुमन लंपक स्टेडियम में म्यांमार पर 1-0 से जीत हासिल की।  मैच में एकमात्र गोल करने वाले अनिरुद्ध थापा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच शुरू होने से बहुत पहले ही स्टेडियम में भारतीय समर्थकों की भीड़ ने स्टैंड को भर दिया था क्योंकि ब्लू टाइगर्स ने एक ऐसा खेल का प्रदर्शन किया, जिसने इंफाल के दर्शकों को वास्तव में खुश कर किया।

शहर अपने पहले सीनियर मेन्स इंटरनेशनल श्रृंखला का आयोजन कर रहा है। भारत के विंगर्स बिपिन सिंह और लल्लिंज़ुआला छांगटे शुरू से ही मैच में जीवंत दिखे। कप्तान सुनील छेत्री की शुरुआती नजर थी, क्योंकि उन्होंने क्रॉसबार पर अनिरुद्ध थापा द्वारा क्रॉस का नेतृत्व किया था। मैच के दौरान भारत के कप्तान छेत्री के पास फार पोस्ट पर फ्लैग किक से एक और मौका था, लेकिन यह प्रयास असफल साबित हुआ। भारत के समर्थकों की भारी संख्या से म्यांमार कुछ हद तक हैरान हो सकता है, लेकिन उन्होंने काउंटर पर पंखों का इस्तेमाल करने की कोशिश की।  हालांकि, स्थानीय लड़के जैक्सन सिंह, एक प्रमुख भूमिका निभाते हुए, कली में हमलों को नाकाम करते हुए, अपने कार्य के लिए खड़े हुए।

कप्तान छेत्री के पास आधे घंटे से थोड़ा अधिक का सुनहरा मौका था, जब छंगटे ने उन्हें खेला, लेकिन पॉइंट-ब्लैंक रेंज से उनका शॉट सीधे कीपर पर था। कुछ मिनट बाद, भारत के गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने दूसरे छोर पर शानदार खेल आए मुकाबला भारत के पक्ष में बनाए रखा। अनिरुद्ध थापा ने बॉक्स के अंदर एक बेहतरीन रिबाउंड पर छलांग लगाई और कीपर को करीब से छकाते हुए गोल दागा।  जब छेत्री ने थापा क्रॉस पर पोक किया तो भारत ने सोचा कि उन्होंने अपने लक्ष्य में एक घंटे के चौथाई से कुछ अधिक समय के साथ एक और गोल जोड़ लिया है, लेकिन उन्हें ऑफसाइड झंडी दिखा दी गई। भारत के कप्तान के पास कुछ ही मिनटों के बाद प्रतिद्वंद्वी गोल पर दागी थी, लेकिन इस बार विपक्षी कीपर ने इसे बचा लिया।

No comments

Powered by Blogger.