Header Ads

ट्रैक्टर दुर्घटना में लापता 2 नेपाली व्यक्तियों में से 1 का शव मिला

चम्बा : हिमाचल प्रदेश के जनजातीय क्षेत्र भरमौर के लाहल में हुई ट्रैक्टर दुर्घटना में लापता हुए दो नेपाली व्यक्तियों में भरमौर पुलिस ने पौंग जलाशय गोताखोर दल के सहयोग से एक व्यक्ति को खड़ामुख जलाशय से ढूंढने की सफलता हासिल कर ली है। गौर हो कि लाहल स्थल पर गत तीन दिन पूर्व बुडल नदी में ट्रैक्टर संख्या एचपी 46-1038 जा गिरा था। जिसमें सवार दो नेपाली लोग नदी के बहाव की चपेट में आ लापता होने का पुलिस द्वारा प्रारंभिक अनुमान लगाया गया। जिसके आधार पर भरमौर थाना पुलिस द्वारा बुडल नदी व चमेरा तीन जलाशय तटों पर दो दिनों तक दिन रात लापता व्यक्तियों की तलाश जारी रखी। नदी व जलाशय का जलस्तर काफी गहरा होने व दो दिनों तक मिली असफलता को देखते हुए पुलिस द्वारा गोताखोर दल की मदद लेने की योजना तैयार की गई। जिसके चलते विभाग द्वारा पौंग जलाशय से विशेष गोताखोर दल बुलाया गया।

 गोताखोर विशेषज्ञ दलीप सिंह की अगुवाई में पौंग जलाशय से आये गोताखोर दल में महेंद्र सिंह, दिनेश, जर्म सिंह, पुलिस थाना भरमौर एएसआइ हरि सिंह की अगुवाई में सोमवार को घटना स्थल प्वाइंट बुडल नदी से लेकर चमेरा चरण तीन जलाशय में दोनों लापता नेपाली युवकों खोज अभियान को शुरू किया गया। जिसमें दल द्वारा दोपहर तक की कड़ी मशक्कत के बाद लापता हुए दो में से एक सौरभ बहादुर खड़का पुत्र मन बहादुर खड़का उम्र 26 वर्ष वार्ड नंबर एक लेतार गांव विकास समिति डाकघर तुलसी जिला ढांड राजी आंचल नेपाल के शव को जलाशय से खोज निकाला। वहीं जलाशय से शव निकाल पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को भरमौर चिकित्सालय भेज दिया। 

जहां पोस्टमार्टम औपचारिकताएं पूर्ण पश्चात शव भरमौर में मौजूद परिजनों सौंप दिया जाएगा। जबकि दूसरे लापता की तलाश में सांयकाल तक पौंग जलाशय गोताखोर दल ने खोज जारी रखी। उधर, पुलिस थाना भरमौर प्रभारी ज्ञान चंद ठाकुर ने लापता नेपाली एक व्यक्ति के शव मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि गोताखोर दल की सहायता से दूसरे लापता व्यक्ति की तलाश जारी है व आशा है कि दूसरा लापता व्यक्ति भी जल्द मिल जाएगा।

Powered by Blogger.