Header Ads

केंद्र की गलतियों का खामियाजा भुगत रहा है नार्थ ईस्ट : मोदी

इम्फाल। नार्थ-ईस्ट के विकास का वादा करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर-पूर्व के 8 राज्य देश को बदलने का माद्दा रखते हैं। मणिपुर के दौरे के दौरान शनिवार को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की गलतियों का खामियाजा उत्तर-पूर्व के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। नार्थ ईस्ट की विशेष टोपी व वेशभूषा में मोदी ने कहा कि गुजरात और उत्तर-पूर्व का संबंध बहुत करीब का रहा है। नार्थ -ईस्ट के क्षेत्र की भलाई से ही देश का भला हो सकता है। नार्थ ईस्ट के विकास का वादा करते हुए मोदी ने कहा कि अष्ट लक्ष्मी कमल पर विराजती हैं। 

सेवन सिस्टर्स में यदि सिक्किम को जोड़ें तो अष्टलक्ष्मी बनती है। गुजरात की तरह नार्थ-ईस्ट में भी कोयले व गैस के बड़े भंडार हैं, लेकिन गुजरात में इन्हें निकालने का काम हुआ और यहां बिलकुल प्रयास नहीं हुए। उन्होंने कहा कि केंद्र के पास नार्थ-ईस्ट के विकास के लिए कोई ठोस प्लान नहीं है और यही कारण है कि यह क्षेत्र आज भी काफी पिछड़ा हुआ है। उन्होंने उत्तर पूर्व के छात्र की दिल्ली में पिछले दिनों हुई संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में मैं नीडो के परिवार के साथ हूं। उन्होंने कहा कि केंद्र आरोप-प्रत्यारोप से बाहर आकर नीडो को न्याय दिलाये।

मोदी के दौरे का उग्रवादी गुट ने किया विरोध, 8 को बंद का आव्हान
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की 8 फरवरी को प्रस्तावित मणिपुर यात्रा का उग्रवादी गुट ने विरोध किया है। यूनाइटेड रिवोल्यूशनरी फ्रंट (यूआरएफ) ने 11 घंटे के बंद का आव्हान किया है। यूआरएफ के प्रवक्ता सनाजाओबा मितेई ने एक बयान जारी कर इस हड़ताल की घोषणा की। उन्होंने लोगों से घरों के भीतर ही रहने की अपील करते हुए कहा कि यह हड़ताल शाम 4 बजे तक चलेगी।
Powered by Blogger.