Header Ads

नेपाल ले जाये जा रहे सामान को मधेसी मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने रोका

मोतिहारी। नेपाल में चल रहे मधेस आंदोलन के दौरान शनिवार को मधेसी मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने भेलाही-धोरे बॉर्डर पर भारतीय सीमा से नेपाल में ले जाए जा रहे 12 बोरा चीनी, 10 टीन रिफाइन, एक टिन डालडा को रोक दिया। वहीं आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने एक बोरा चीनी व 3 टीन रिफाइन में आग लगा दिया। मोर्चा के मनोज सहनी, रामबाबू मेहता, साधु सहनी, शंभू चंद्रवंशी, गणेश साह, राजा साह, अखिलेश महतो, सुग्रीव महतो, वीरेन्द्र कुमार आदि लोगों का कहना था कि हम ग्रामीण 10 किलो अनाज व आवश्यक सामान ले जाते हैं, तो स्थानीय पुलिस व एसएसबी हमें रोकती है। वहीं जब पुलिस व एसएसबी जवान ड्यूटी कर रहे हैं, तो इतने बड़े पैमाने पर सामान नेपाल में कैसे जा रहा है। हम रात-दिन सब काम छोड़ अपने हक-अधिकार के लिए आंदोलन कर रहे हैं। 

वहीं कुछ असामाजिक तत्व एसएसबी व स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से इस रास्ते नेपाल में सामान भेज हमारे आंदोलन को कमजोर करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि भारत-नेपाल में बेटी-रोटी का संबंध है, परंतु भेलाही के तीन युवक स्थानीय पुलिस व एसएसबी के सांठगांठ से नेपाल में पेट्रोल, डीजल, कपड़ा का गाठ व अन्य सामान भेजने का काम कर रहे हैं, जिससे कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। गौरतलब है कि नेपाल में चल रहे मधेस आंदोलन की सफलता को लेकर मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने आपूर्ति बंद रखने व नाकेबंदी को सफल करने के लिए आंदोलन और तेज कर दिया है। वहीं ग्रामीण रास्तों पर गैस, पेट्रोलियम, डीजल व अन्य सामानों की अवैध तरीके से ढुलाई पर पैनी नजर रख रहे है। 

कहते हैं ओपी प्रभारी
भेलाही ओपी प्रभारी भवनाथ कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। वह सामान किस रास्ते से गया है, कहना मुश्किल है। पुलिस पैनी नजर रख रही है। गलत कार्यो में संलिप्तता पाए जाने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा। 

कहते हैं एसएसबी कमांडेंट
एसएसबी कमांडेंट राकेश कुमार सिन्हा ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। एसएसबी जवानों को बॉर्डर पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया गया है। बॉर्डर पर तस्करी या किसी भी अवैध कार्यो में शामिल लोगों को चिन्हित कर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।
Powered by Blogger.