Header Ads

उत्तराखंड विधानसभा : 69 सीटों में वोटिंग शुरू, मसूरी में गोर्खाली वोटर्स में भारी उत्साह, PHOTOS


वीर गोरखा न्यूज नेटवर्क
मसूरी/ देहरादून : उत्तराखंड राज्य के 70 में से 69 सीटों के लिए भी वोटिंग शुरू हो गई है। गौरतलब है कि कर्णप्रयाग सीट पर बीएसपी उम्मीदवार के निधन के बाद 9 मार्च को वोटिंग होगी। आज सुबह से ही देशभर के गोर्खाली समुदाय के लोगों की निगाहें मसूरी विधानसभा सीट पर लगी हुई है। जहां से दो गोर्खाली महिला प्रत्याशी गोदावरी थापली और सारिका प्रधान चुनाव मैदान में है। एक लाख 28 हजार कुल मतदाता वाले इस विधानसभा क्षेत्र में 30 हजार गोर्खाली मतदाता है। आज सुबह से ही बड़ी संख्या में गोरखा वोटर्स बड़े उत्साह से परिवर्तन लहर में सवार होकर बढ़-चढ़ कर पोलिंग बूथ तक मतदान के लिए पहुँच रहे है। समूचे उत्तराखंड राज्य में 11 बजे तक 20 फीसदी मतदान हो चुका है। देहरादून में 23 फीसदी, रुद्रप्रयाग में 21 फीसदी, कोटद्वार में 20 फीसदी, चमोली में 21.43 फीसदी, बद्रीनाथ में 21 फीसदी, टिहरी में 20.5 फीसदी, पौड़ी गढ़वाल में 20 फीसदी, पिथौरागढ़ में 21 फीसदी, बागेश्वर में 22 फीसदी, चम्पावत में 24 फीसदी, उत्तरकाशी में 20 फीसदी, अल्मोड़ा में 20 फीसदी और उधमसिंह नगर में 27 फीसदी और ऋषिकेश में 15% मतदान हो चुका है।

मुख्यमंत्री रावत ने देहरादून के बूथ नंबर-45 में डाला वोट
मुख्यमंत्री हरीश रावत ने देहरादून के बूथ नंबर-45 में वोट डाला। उत्तराखंड में सुबह 11 बजे तक 22% वोटिंग दर्ज की गई। हल्द्वानी के बूथ नंबर-108 में मतदान जारी। कांग्रेस प्रत्याशी इंदिरा हृदयेश ने हल्द्वानी के बूथ नंबर-17 में वोट डाला। मुख्य चुनाव अधिकारी राधा रतूड़ी ने देहरादून के किशनपुर में अपना वोट डाला।

रामदेव बोले, इस बार उत्तराखंड में ढहेंगे कई सूरमा
आज सुबह योगगुरु बाबा रामदेव ने भी वोट डाला। हरिद्वार के एक पोलिंग बूथ पर वो मतदान करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सब काम छोड़कर वोट देने आता हूं। आप सब भी वोट देने के लिए जरूर निकलें। ड्राइंग रूम में बैठकर बड़ी-बड़ी बाते मत कीजिए, अपने पंसद का नेता चुनिए। मेरे लिए सबसे बड़ा मुद्दा देश है। देश के हित के लिए जिनकी नीयत और नीतियां अच्छी हैं उन्हें वोट दीजिए। इस बार के चुनावी परिणाम राजनीतिक उथल-पुथल करने वाले होंगे। इस आंधी में बड़े बड़े सूरमा ढहेंगे।










Powered by Blogger.