Header Ads

सिक्किम : पैकयोंग एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए नियमित उड़ान सेवाएं 26 मार्च से फिर होगी शुरू


गैंगटोक : निजी विमानन सेवा कंपनी स्पाइसजेट के एक विमान के नई दिल्ली के लिए उड़ान भरने के बाद बीते मंगलवार को सिक्किम के पाकयोंग हवाईअड्डे पर उड़ान सेवाएं फिर से शुरू हो गईं है। स्थानीय उड्डयन अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि टेबल-टॉप हवाईअड्डे पर परिचालन संबंधी दिक्कतों के कारण पिछले साल अक्टूबर में उड़ान सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि सेवाओं के निलंबन से राज्य के लोगों को असुविधा हुई है, इसके अलावा सिक्किम के पर्यटन उद्योग पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।  स्पाइसजेट की उड़ान 12 यात्रियों के साथ पाकयोंग हवाई अड्डे पर उतरी और फिर 43 यात्रियों के साथ दिल्ली के लिए उड़ान भरी। अधिकारियों ने कहा कि नियमित उड़ान सेवाएं 26 मार्च से दिल्ली के लिए दैनिक उड़ान के साथ शुरू होंगी। अपने परिचालन को निलंबित करने से पहले, स्पाइसजेट पाकयोंग से दिल्ली और कोलकाता के लिए दैनिक उड़ानें संचालित करती थी।

मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने पहले उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) को लिखा था। पाकयोंग हवाई अड्डा राज्य की राजधानी गंगटोक से 26.8 किमी की दूरी पर स्थित है। पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में व्यस्त बागडोगरा हवाई अड्डा गंगटोक से लगभग 123 किमी दूर है।

No comments

Powered by Blogger.