Header Ads

डैनी का गाया पहला हिन्दी गीत

रोमेंद्र सागर
सिने अभिनेता डैनी शौकिया गायक हैं ...जिन दिनों पूना फिल्म संस्थान से मुंबई आकर इन्हें फिल्मों में काम नहीं मिल रहा था तो कुछ दिनों डैनी ने शास्त्रीय संगीत सीखा था ! हालाँकि जब फिल्म 'यह गुलिस्तान हमारा' रिलीज़ हुई तब तक डैनी 'अभी तो जी ले ' , 'मेरे अपने ' और 'ज़रुरत' जैसी कई फिल्मों में अपनी उपस्तिथी दर्ज करा चुके थे ! भारत के पूर्वोत्तर अंचल से सम्बंधित होने के कारण वे बर्मन दादा से निजी तौर पर भी परिचित थे , बस इसी के चलते मजाक मजाक में बर्मन दा ने उन्हें ये कामेडी गीत गाने का मौक़ा दे दिया ! गीत के बोल थे " मेरा नाम आओ मेरे पाश आओ " , और यह फिल्म " यह गुलिस्तान हमारा " में जयश्री टी और हास्य अभिनेता जानी वाकर पर फिल्माया गया था ! आत्माराम के बैनर तले बनी और उन्ही के द्वारा निर्देशित इस फिल्म में मुख्य भूमिका में थे देव आनंद और शर्मीला टगोर ..... और इस गीत को डैनी के साथ आशा ताई ने नहीं बल्कि लता मंगेशकर ने गाया था !प्रबुद्ध संगीत प्रेमियों के लिए यहाँ इस गीत के पूरे बोल प्रस्तुत है....आशा है पसंद किया जायेगा !

फिल्म - यह गुलिस्तान हमारा

गायक - डैनी एवं लता मंगेशकर

संगीत - सचिन देव बर्मन


डैनी : टूना ...ओ टूना
लता : क्या रे ?
डैनी : मेरा नाम आओ , मेरे पाश आओ
लता : ओ तेरा नाम आओ तो मेरा नाम जाओ
ओ तेरा मेरा मिलन बड़ा मुश्किल है

डैनी : मेरा नाम आओ , मेरे पाश आओ
लता : ओ तेरा नाम आओ तो मेरा नाम जाओ

डैनी : देखो देखो -
मेरे हाथों में है तेरे मेरे प्रेम की रेखा
लता :देखी रेखा,अरे देखी रेखा ...
कभी तुमने शीशे में अपना मुंह नहीं देखा
डैनी : क्यूँ ???????
लता : ओ तेरा मेरा मिलन बड़ा मुश्किल है

डैनी : मेरा नाम आओ , मेरे पाश आओ
लता : ओ तेरा नाम आओ तो मेरा नाम जाओ


डैनी : तेरे लिए -तेरे लिए,
तड़प रहा हूँ मैं तो एक महीने से
लता : हाय रामा...हाय राम !
मर जाना अच्छा मेरे सैयां ऐसे जीने से
डैनी : टूना .....
लता : ओ तेरा मेरा मिलन बड़ा मुश्किल है

डैनी : शुनो शुनो ...अरे शुनो शुनो ..
चलो हम तुम कोई दूजा नाम रख लें
आओ जाओ , जाओ आओ ...
नाम बदल के शीता राम रख लें

लता : ओ तेरा मेरा मिलन बड़ा मुश्किल है

डैनी : मेरा नाम आओ , मेरे पाश आओ
लता : ओ तेरा नाम आओ तो मेरा नाम जाओ ssssss!!!

No comments

Powered by Blogger.