Header Ads

इंडियन डोमिसाइल गोरखा (आईडीजी) की खुली भर्ती 3 से 12 अक्टूबर तक

कानपुर : 3 से 12 अक्टूबर तक होने वाले थल सेना भर्ती मेले में तीन और पदों के लिए भर्तियां की जाएंगी। इन तीन नए पदों में गोरखा और सिख को भी शामिल किया गया है। कुल 8 पदों पर खुली भर्ती मेला लगेगा। नए पदों की भर्ती में भी पुराने आठ जिलों को शामिल किया गया है। भर्ती निदेशक लखनऊ कर्नल संदीप दहिया ने बताया कि भर्ती मेले को विस्तार दिया गया है। इंडियन डोमिसाइल गोरखा (आईडीजी), सिख और सिख (एमएंडआर) पदों के लिए पुराने आठ जिलों के अभ्यर्थियों के साथ ही भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

 इसके अलावा जिन सेवानिवृत्त सैन्य कर्मियों ने मुख्यालय में 22 जुलाई 2013 तक आवेदन किया है। पुराने आठ जिलों सहित 13 जिलों के लिए उनकी भी भर्ती इस बीच की जाएगी। उनकी भर्ती पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगी। सेवानिवृत्त सैन्य कर्मियों के लिए जो पांच नए जिले शामिल किए गए हैं उनमें औरैया, गोंडा , हमीरपुर, कन्नौज, बाराबंकी हैं। उन्होंने बताया कि सभी पदों पर भर्ती की संख्या का खुलासा नहीं किया जा सकता। सभी उम्मीदवारों को रैली कार्यक्रम के तहत सुबह 4 बजे पहुंचना होगा।

इन पोस्ट के लिए
सैनिक जीडी
सैनिक लिपिक-एसकेटी
सैनिक तकनीकी
सैनिक नर्सिंग सहायक
सैनिक वास्तुकार (ट्रेडमैन)

(नोट : सैनिक जीडी के लिए कैंडीडेट्स की एज साढ़े सत्रह साल से 21 साल होनी चाहिए. अन्य पदों के लिए साढ़े सत्रह साल से साढ़े 23 साल होनी चाहिए.)

भर्ती शिड्यूल :
 जिला         तारीख
महोबा             3 अक्टूबर
कानपुर देहात  4 अक्टूबर
लखनऊ          5 अक्टूबर
उन्नाव            6 अक्टूबर
कानपुर नगर  7 अक्टूबर
बांदा               8 अक्टूबर
फतेहपुर        9 अक्टूबर
चित्रकूट       10 अक्टूबर  
(नोट : 9 अक्टूबर को फतेहपुर और चित्रकूट के केवल सैनिक ट्रेडमैन व 10 अक्टूबर को चित्रकूट के कैंडीडेट्स का टेस्ट व सेलेक्शन प्रॉसेस कम्प्लीट होगा. सेलेक्टेड कैंडीडेट्स का मेडिकल इन डेट्स के अगले दिन होगा.)

इन बातों पर ध्यान दे
- रैली स्थल पर सुबह 5 बजे पहुंचे.
- कैंडीडेट्स अपनी एजुकेशन क्वालीफिकेशन के ओरिजिनल डॉक्युमेंट्स जैसे सनद, मार्कशीट, डोमिसाइल सर्टीफिकेट ले जाएं.
- हर सर्टीफिकेट की दो-दो फोटोकॉपीज साथ ले जाएं.
- 15 पासपोर्ट साइज कलर फोटोग्राफ्स (ध्यान रहे फोटो 6 महीने से पुरानी न हों).  
- जाति प्रमाण पत्र की ओरिजिनल कॉपी. गोरखा जाति से संबंधित कैंडीडेट्स प्रधान या सभासद द्वारा जारी होना चाहिए. शपथ पत्र में जाति का उल्लेख हो.
- सभासद या प्रधान द्वारा जारी किया गया कैरेक्टर सर्टीफिकेट व अनमैरिड सर्टीफिकेट 6 महीने से पुराना नहीं होना चाहिए.
- एनसीसी सर्टीफिकेट या स्पोट्र्स सर्टीफिकेट्स
- कम्प्यूटर ओ लेवल सर्टीफिकेट
Powered by Blogger.