Header Ads

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 : जानिए किन-किन जिलों में कितने प्रतिशत हुआ मतदान


वीर गोरखा न्यूज पोर्टल 
देहरादून : उत्तराखंड की कुल 70 विधानसभा में से 69 सीटों पर आज पूर्णतः शान्तिपूर्ण तरीके से मतदान पूरा हो गया। उत्तराखंड की 69 विधानसभा सीटों पर प्रदेश के मतदाताओं ने 628 प्रत्याशियों का भाग्य इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में बंद कर दिया। इस पहाड़ी राज्य में  इस बार बंपर वोटिंग हुई है। चुनाव आयोग ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड में शाम 5 बजे तक 68 फीसदी वोटिंग हुई है।

राज्य में कुल 75,12,559 मतदाता
उत्तराखंड में कुल 75,12,559 मतदाता हैं। यहां एक ही चरण में अल्मोड़ा, उधमसिंह नगर, पिथौरागढ़, बागेश्वर, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, देहरादून, नैनीताल, हरिद्वार, चमोली, चंपावत, रुद्रप्रयाग जिलों की 69 सीटों पर वोटिंग हुई। कर्णप्रयाग सीट पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी कुलदीप कान्वासी की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो जाने के कारण वहां चुनाव स्थगित कर दिया गया। इस सीट पर बाद में मतदान कराया जाएगा।

कहां-कहां कितने प्रतिशत मतदान
- पौडी गढ़वाल में 60 फीसदी
- टिहरी गढ़वाल में 60 फीसदी
- उत्तरकाशी में 73 फीसदी
- अल्मोडा में 52 फीसदी
- उधम सिंह नगर में 70 फीसदी
- नैनिताल में 70 फीसदी
- पिथौरागढ़ में 60 फीसदी
- चमोली में 61 फीसदी
- बागेश्वर में 62 फीसदी
- मतदान चंपावत में 62 फीसदी
- देहरादून में 67 फीसदी

मसूरी में 105 साल के गंगा प्रसाद बहुगुणा ने किया मतदान
मसूरी में 105 वर्षीय गंगा प्रसाद बहुगुणा अपने परिजनों के साथ मसूरी के रामादेवी स्कूल में अपने मत का प्रयोग करने पहुंचे। अपने समय में रिर्टनिंग ऑफिसर रहे गंगा प्रसाद बहुगुणा ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि पहले के मुकाबले अब की राजनीति में बहुत अंतर आ गया है। उन्होंने कहा कि अपने समय में उन्होंने हमेशा कांग्रेस को ही वोट दिया, लेकिन पीएम नरेन्द्र मोदी जी के कामों ने उन्हें काफी प्रभावित किया।

Powered by Blogger.